Create

रॉस टेलर ने बताया कि कौन सा दिग्गज भारतीय गेंदबाज जॉन राइट की खोज था

New Zealand v India - First Test: Day 2
New Zealand v India - First Test: Day 2
reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बताया है कि टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट ने किस बेहतरीन भारतीय तेज गेंदबाज की खोज की थी। टेलर के मुताबिक ये गेंदबाज तीनों ही फॉर्मेट में इस वक्त भारत का नंबर वन बॉलर है और ये गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह।

टीम इंडिया के पूर्व कोच रहे जॉन राइट जब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे, तब बुमराह को उन्होंने ही मुंबई इंडियंस के लिए सेलेक्ट किया था। जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद बयान भी दिया था कि अगर वह आज टीम इंडिया में खेल रहे हैं तो इसका पूरा श्रेय जॉन राइट को जाता है। बुमराह ने कहा था कि वह जॉन राइट ही हैं, जिन्होंने मेरी प्रतिभा को पहचाना और फिर खेल की जरूरत के हिसाब से इसे तराशा भी।

जसप्रीत बुमराह को पिक करना आसान नहीं होता है - रॉस टेलर

अब रॉस टेलर ने भी बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वो जॉन राइट की एक बड़ी खोज थे। हिंदुस्तान टाइम्स से इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। उनके पास पेस तो है ही लेकिन मेरे हिसाब से उनका एक्शन भी काफी अलग है। आप जितनी उम्मीद करते हैं वो उससे ज्यादा तेज हैं। अनोखे एक्शन की वजह से उन्हें पिक करना आसान नहीं होता है, खासकर पारी की शुरूआत में तो ये और भी मुश्किल हो जाता है। जॉन राइट की वो एक बेहतरीन खोज थे। चाहे टी20 हो, वनडे या फिर टेस्ट वो हर एक फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। वो सभी फॉर्मेट में दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह इस वक्त तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम के नंबर वन गेंदबाज हैं। हर फॉर्मेट में वो गेंदबाजी अटैक को लीड करते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...