Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेनियल विटोरी को मुख्य कोच पद से हटाया-रिपोर्ट्स

SENIOR ANALYST
Published 24 Aug 2018, 14:15 IST
24 Aug 2018, 14:15 IST

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुख्य कोच डेनियल विटोरी को मुख्य कोच पद से हटा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल में आरसीबी के लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से ये फैसला लिया गया है। आरसीबी की टीम अपने पूरे टीम मैनेजमेंट में बदलाव चाहती है। केवल कुछ एक कोच को छोड़कर बाकी सभी लोगों को हटाया जा सकता है।

बैंगलोर मिरर में छपी खबर के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने मुख्य कोच डेनियल विटोरी, बैटिंग और फील्डिंग कोच ट्रेंट वुडहिल और गेंदबाजी कोच एंड्र्यू मैक्डोनाल्ड को बाहर निकालने का फैसला किया है। हालांकि इनकी जगह कौन लेगा, इसका ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक हफ्ते में इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कस्टर्न कोच पद के लिए रेस में सबसे आगे थे। पिछले साल वो टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने थे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच संजय बांगर का भी नाम मुख्य कोच पद के लिए सामने आया था। हालांकि अभी वो भारतीय टीम के सहायक कोच हैं। वहीं आरसीबी के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा के टीम के साथ बने रहने की उम्मीद है। उनको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है इस साल के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम 14 में से सिर्फ 6 ही मैच जीत सकी थी। टीम में एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के होने के बावजूद टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। हालांकि कोहली और डीविलियर्स को बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला, वहीं गेंदबाजी टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरी। 2017 का आईपीएल सीजन आरसीबी के लिए और भी बुरा रहा था, उस सीजन टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी। अब देखना ये है कि किसको मुख्य कोच बनाया जाता है और क्या अब आरसीबी के भाग्य में इससे बदलाव होगा।

Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...