Create

IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के घरेलू मैच के कार्यक्रम में बदलाव

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के घरेलू मैचो में बदलाव किया गया है। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी इसीलिए 12 मई को बैंगलोर में होने वाले आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है और 21 अप्रैल को दिल्ली में होने वाले मैच को बैंगलोर शिफ्ट कर दिया गया है। अब 21 अप्रैल को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और 12 मई को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में मुकाबला होगा।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है, जबकि आईपीएल के मैचों की तारीखों का ऐलान काफी पहले हो गया था। इसी वजह से कार्यक्रम में इस तरह अचानक बदलाव करना पड़ रहा है। 12 मई को कर्नाटक 224 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, ऐसे में संभव नहीं होगा कि उसी दिन आईपीएल मैच भी कराए जा सकें। 15 मई को चुनाव के परिणाम की घोषणा होगी और इस दौरान बैंगलोर किसी भी आईपीएल मैच की मेजबानी नहीं करेगा।
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के घरेलू मैचो के कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ था। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मरम्मत का काम होने की वजह से किंग्स इलेवन पंजाब के मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल के इस सीजन का अपना पहला मुकाबला 8 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेलेगी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम उसी दिन ईडन गार्डेन मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 7 अप्रैल से आईपीएल का 11वां सीजन शुरु हो रहा है और पहला मैच वर्तमान चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल के निलंबन के बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। 7 अप्रैल को ही टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह भी है। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी की वजह से इस सीजन के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment