Create
Notifications

तेज़ गेंदबाज़ आरपी सिंह ने ट्विटर के ज़रिए मांगी युवा खिलाड़ी के लिये मदद

विनय प्रताप

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह भले ही टीम में काफी समय से अपनी जगह पक्की करने में असफल रहे हों लेकिन अपने वास्तविक जीवन में वो अपनी भारतीय नागरिक होने की जिम्मेदारी समझते हैं और उसको बखूबी निभाते हैं। हाल में ही आरपी सिंह ने सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश एक युवा क्रिकेटर के लिये मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर आदित्य पाठक नाम के क्रिकेटर के लिए आर्थिक मदद मांगी है। दरअसल, आदित्य की दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं और उन्हें इलाज के लिए काफी पैसों की जरूरत है। अंडर-16 पाली उमरीगर ट्राफी खेल चुके आदित्य पाठक को पता नहीं था कि एक दिन उनकी तबीयत उनके करियर पर भारी तो पड़ेगी ही उनकी जिंदगी भी खतरे में डाल देगी। साल 2009 से आदित्य पाठक की दोनों किडनी ख़राब है। घरवालों ने सब कुछ बेचकर उनका इलाज कराया। किडनी ट्रांसप्लांट भी हुई लेकिन संक्रमण के कारण अब घरवाले समझ नहीं पा रहे हैं कि आदित्य का इलाज कैसे कराया जाये। इस युवा क्रिकेटर के लिए आरपी सिंह ने ट्विटर पर मदद मांगते हुए लिखा है कि यूपी के क्रिकेटर आदित्य पाठक की मदद करें, आदित्य की दोनों किडनियां खराब हो गई हैं और वह दिल्ली के अपोलो अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

आरपी सिंह के इस ट्वीट के बाद यूपी सरकार आगे आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के ऑफिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर आरपी सिंह से आदित्य पाठक की पूरी जानकारी मांगी है।

यूपी सीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में लिखा ‘कृपया उनका (आदित्य) पता और फोन नंबर शेयर करें, साथ ही अस्पताल के खर्चे का एक एस्टीमेट भी शेयर करें। हर मुमकिन सहायता करने की कोशिश की जाएगी। इस ट्वीट के बाद आरपी सिंह ने यूपी सीएम ऑफिस को ट्वीट कर आदित्य पाठक के बारे में सारी जानकारी विस्तारपूर्वक ट्वीट कर दी। अपनी इस कोशिश से आरपी सिंह ने ये साबित किया कि वो सिर्फ अपनी धारदर गेंदबाजी से मुश्किल क्षणों में टीम को ही नहीं बल्कि ऐसे मौके पर हीरो बनकर किसी की जान बचाने की ताकत भी रखते हैं।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...