भारत की 100 रन से हार के बाद आरपी सिंह ने टीम की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

Nitesh
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 100 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसको लेकर पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंडियन टीम की एक बड़ी कमजोरी की तरफ इशारा किया। आरपी सिंह के मुताबिक टीम इंडिया के माइंडसेट में बदलाव की जरूरत है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 49 ओवर में 246 रन बनाए और जवाब में भारतीय टीम 38.5 ओवर में ही सिर्फ 146 रन पर सिमट गई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने सीरीज में वापसी कर ली है।

आरपी सिंह के मुताबिक वनडे क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों को अपना पूरा समय लेना चाहिए। उन्हें आते ही ताबड़तोड़ शॉट खेलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर टीम को बड़े मुकाबलों में जीत हासिल करनी है तो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा।

उम्मीद नहीं थी कि भारतीय बल्लेबाज इस तरह से ढेर हो जाएंगे - आरपी सिंह

उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा 'उम्मीद नहीं थी कि फॉर्म में होने के बावजूद भारतीय बल्लेबाज इस तरह से धराशायी हो जाएंगे। 240 रनों के आसपास जब विरोधी टीम स्कोर करती है तो फिर आपके जीतने के चासेंस बढ़ जाते हैं। यहां पर भारतीय टीम को पार्टनरशिप करने की जरूरत थी और वो ऐसा नहीं कर पाए।'

आपको बता दें कि छोटे टार्गेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका। एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी पवेलियन लौटते रहे और इसी वजह से टीम को 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Nitesh