युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को लेकर आरपी सिंह ने उठाया बड़ा सवाल, बताई ये बड़ी कमी

Barbados India West Indies Cricket
Barbados India West Indies Cricket

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को लेकर पूर्व दिग्गज आरपी सिंह (RP Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आरपी सिंह के मुताबिक मुकेश कुमार को लेकर वो आश्वस्त नहीं हैं कि टीम इंडिया में उनका रोल क्या रहने वाला है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान मुकेश कुमार को कोई एक क्लियर रोल नहीं दिया गया और इसी वजह से ये काफी कंफ्यूज करने वाला है।

दरअसल मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज टूर पर तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज तीनों ही प्रारूपों में इंटरनेशनल डेब्यू किया और कई मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिला। इस दौरान उनका परफॉर्मेंस मिला-जुला रहा। हालांकि टी20 सीरीज में वो ज्यादा विकेट नहीं ले पाए और उनका इकॉनमी रेट भी काफी महंगा रहा।

मुकेश कुमार का रोल अभी तक क्लियर नहीं है - आरपी सिंह

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह से मुकेश कुमार को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

टीम मैनेजमेंट और कप्तान को ये सोचना होगा कि वो मुकेश कुमार का प्रयोग किस तरह से करना चाहते हैं। अभी तक तो उनका रोल टीम में क्लियर नहीं दिख रहा है। एक गेंदबाज के तौर पर टीम में वो क्या लेकर आ रहे हैं इसका पता नहीं चल पाया है। मेरी राय में एक तेज गेंदबाज को नई गेंद से कुछ ओवर कराना चाहिए और उसके बाद डेथ ओवर्स में कुछ गेंदबाजी कराई जानी चाहिए। शायद एक स्टेज के बाद भारतीय मैनेजमेंट और कप्तान को लगा कि मुकेश कुमार डेथ ओवरों के गेंदबाज हैं और इसी वजह से उनसे आखिर के ओवरों में ज्यादा गेंदबाजी कराई जाने लगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया 2-3 के अंतर से ये सीरीज हार गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment