Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आरपी सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

भारतीय गेंदबाज रुद्रप्रताप सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक लम्बा सन्देश लिखते हुए आरपी सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कहा। उन्होंने 4 सितम्बर 2005 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में वन-डे मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था और 4 सितम्बर को ही संन्यास का दिन चुना।

2007 के टी20 विश्वकप में आरपी सिंह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत ने टूर्नामेंट में जीत भी दर्ज की थी। भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 14 टेस्ट, 58 वन-डे और 10 टी20 मैचों में शिरकत की। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी 5 टीमों का प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट मैचों में उन्होंने 40 विकेट चटकाए। वन-डे मैचों में 69 और टी20 क्रिकेट में इस तेज गेंदबाज ने 15 विकेट अपने नाम किये। हाल ही में उन्हें कमेंट्री करते हुए भी देखा गया है। आरपी सिंह ने अपने ट्विटर पर बड़ा सन्देश लिखते हुए क्रिकेटिंग जीवन में साथ रहे सभी लोगों को धन्यवाद कहा।

 




 



अपने सन्देश के बाद आरपी सिंह ने अपनी उस जर्सी की फोटो भी पोस्ट की जो उन्हें टीम के साथ खेलते हुए पहले मैच में मिली थी। यह टी-शर्ट उस समय उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ियों के हस्ताक्षर से भरी हुई है।

Published 05 Sep 2018, 01:25 IST
Advertisement
Fetching more content...