COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अभद्र भाषा के प्रयोग की वजह से रूबेल होसैन को मिला डीमेरिट अंक

FEATURED WRITER
45   //    29 Jul 2018, 22:09 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वन-डे मैच में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर बांग्लादेश के खिलाड़ी रूबेल होसैन को डीमेरिट अंक मिला है। यह उनका दूसरा दीमेरिट पॉइंट है। इससे पहले उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 के दौरान भी एक अंक मिल चुका है। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन माना जाता है।

घटना उस समय घटी जब वेस्टइंडीज की पारी का 28वां ओवर चल रहा था। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हेटम्येर के बल्ले का किनारा लेकर होसैन की गेंद सीमा रेखा से बाहर चार रन के लिए चली गई थी। इसके बाद गेंदबाज ने बल्लेबाज को कुछ कहा था और मैच के बाद उन्हें आचार संहिता के 2।1।4 का दोषी पाया गया था।

मैच के बाद आईसीसी के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उन पर चार्ज लगाते हुए फैसला सुनाया और इस खिलाड़ी ने इसे स्वीकार भी कर लिया। आगे इस मामले पर अब किसी भी तरह की कोई सुनवाई नहीं होगी। अगले चौबीस महीनों में अगर उन्हें 2 दीमेरिट अंक और मिलते हैं तो एक टेस्ट मैच अथवा 2 वन-द मुकाबलों के लिए उन्हें निलंबित होना पड़ सकता है।

एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। तीन वन-डे मैचों में से उन्होंने 2 में जीत दर्ज करते हुए सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। सितम्बर में होने वाले एशिया कप में उन्हें यह जीत लाभ पहुंचा सकती है। सभी बांग्लादेशी खिलाड़ी जोश और उत्साह से लबरेज हैं क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज को उनकी धरती पर ही पराजित किया है। क्रिस गेल ने अंतिम वन-डे में अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम को टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्हें टी20 सीरीज में 3-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...