ऋतुराज गायकवाड़ शतक का जश्न मनाते हुए गुस्से में आये नजर, देखें वायरल वीडियो 

Neeraj
फाइनल मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा शतक
फाइनल मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा शतक

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 (Vijay Hazare Trophy 2022) के फाइनल मुकाबले में आज सौराष्ट्र का सामना महाराष्ट्र से हुआ जिसमें सौराष्ट्र की टीम ने 5 विकेटों से जीत हासिल की। इस मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के शतक (108) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाये। जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शानदार 133* रनों की शानदार शतकीय पारी की मदद से 46.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और ट्रॉफी अपने नाम की।

भले ही महाराष्ट्र की टीम इस टूर्नामेंट को जीतने में असफल रही लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर सबका दिल जीता। गायकवाड़ के बल्ले से तीन अहम मुकाबले में लगातार तीन शतक निकले।

फाइनल मुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे तरीके से की लेकिन अंत में उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद गायकवाड़ ने अनोखे अंदाज़ में इसका जश्न मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फाइनल में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 125 गेंदों में शतक लगाया और शतक बंनाने के बाद जश्न मनाते हुए, यह बल्लेबाज थोड़ा गुस्से में दिखाई दिया।

गौरतबल है कि गायकवाड़ के लिए यह टूर्नामेंट शानदार रहा। इस इवेंट में उन्होंने पांच मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 220 की खतरनाक औसत से कुल 660 रन बनाये। इस उनका स्ट्राइक रेट 113.59 का रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में गायकवाड़ के बल्ले से चार शतक निकले। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट भी चुना गया।

लिस्ट ए करियर में शानदार हैं गायकवाड़ के आंकड़ें

ऋतुराज गायकवाड़ के लिस्ट ए करियर के आंकड़ें लाजवाब हैं। गायकवाड़ ने 72 मैचों की 71 पारियों में 61.12 की औसत से 4034 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 15 शतक और 16 अर्धशतकीय पारियां भी आई हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now