ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा खुलासा, बताया धोनी ने उन्हें कब कप्तानी के बारे में बताया था

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया चौंकाने वाला खुलासा
ऋतुराज गायकवाड़ ने किया चौंकाने वाला खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एम एस धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें कब बताया था कि वो कप्तानी छोड़ सकते हैं और उन्हें अगला कप्तान बनाया जा सकता है। गायकवाड़ के मुताबिक एम एस धोनी ने उन्हें पिछले साल ही बता दिया था कि वो तैयार रहें, ताकि जब फैसला आए तो उनके लिए कोई हैरानी वाली चीज ना रहे।

आईपीएल 2024 के आगाज से पहले एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। ऐसे में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ पिछले कई सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे और इस बात के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि एम एस धोनी के बाद वही कप्तान हो सकते हैं और अब इसकी पुष्टि भी हो गई है। ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2019 में सीएसके का हिस्सा बने थे और तबसे वो इस टीम के लिए खेल रहे हैं।

एम एस धोनी ने कहा कि तुम्हारे लिए सरप्राइज नहीं होना चाहिए - ऋतुराज गायकवाड़

वहीं आईपीएल के इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में गायकवाड़ ने बताया कि उन्हें एम एस धोनी ने कब कप्तानी के बारे में बताया था। गायकवाड़ ने कहा,

पिछले साल ही एम एस धोनी ने कप्तानी को लेकर संकेत दे दिए थे। उन्होंने कहा कि तैयार रहो, ताकि ये तुम्हारे लिए कोई सरप्राइज ना हो। जब हम कैंप में आए तो फिर उन्होंने मुझे प्रैक्टिस मैचों में इसका थोड़ा अभ्यास भी कराया।

आपको बता दें कि एम एस धोनी ने 2022 के सीजन में भी कप्तानी छोड़ी थी और तब जडेजा को कप्तान बनाया गया था लेकिन वो फैसला उस वक्त गलत साबित हुआ था। लगातार हार के बाद एम एस धोनी को दोबारा कप्तानी की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी।

Quick Links