Create

एम एस धोनी के बाद ये युवा खिलाड़ी बने सीएसके का कप्तान, पूर्व क्रिकेटर ने चौंकाने वाला सुझाव दिया

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
IPL Qualifier - Mumbai v Chennai

दिग्गज क्रिकेटर एम एस धोनी (MS Dhoni) का आईपीएल (IPL) में ये आखिरी साल हो सकता है। इसके बाद धोनी आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि धोनी के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। वहीं पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक चौंकाने वाला सुझाव चेन्नई सुपर किंग्स को दिया है। उनके मुताबिक ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सीएसके का कप्तान बनाना चाहिए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने नए कप्तान को तैयार करने के लिए पिछले सीजन एक प्रयोग किया था जो बुरी तरह फ्लॉप था। रविंद्र जडेजा को पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था। टीम को लगातार कई मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जडेजा को कप्तानी से हटाकर उनकी जगह एम एस धोनी को दोबारा कप्तान बना दिया गया था।

ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं - वसीम जाफर

अब एक बार फिर टीम के सामने कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं वसीम जाफर के मुताबिक ऋतुराज गायकवाड़ युवा खिलाड़ी हैं और इसी वजह से उनके ऊपर भरोसा जताना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

एक विकेटकीपर के तौर पर टीम डेवोन कॉनवे पर भरोसा बनाए रखेगी। मेरे हिसाब से धोनी के बाद कीपिंग की जिम्मेदारी वही संभालेंगे। हालांकि टीम ये जरूर सोच रही होगी कि एम एस धोनी के बाद कौन लीड करेगा। ऋतुराज गायकवाड़ एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं, क्योंकि वो एक युवा प्लेयर हैं। वो महाराष्ट्र की कप्तानी भी करते हैं। वे शायद गायकवाड़ को अगले लीडर के तौर पर तैयार करें और उन्हें थोड़ी जिम्मेदारी दें। उम्मीद करता हूं कि बाकी युवा प्लेयर्स के लिए भी ये सीजन अच्छा जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment