Create

ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया कप्तान, प्रमुख टूर्नामेंट के लिए मिली जिम्मेदारी 

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था
ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दिग्गज युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को एक और बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें आगामी सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के लिए महाराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट की शुरूआत 4 नवंबर से होगी।

महाराष्ट्र की टीम एलीट ग्रुप ए में है और अपने लीग स्टेज के मुकाबले लखनऊ में खेलेगी। उनका पहला मुकाबला तमिलनाडु की टीम के साथ है। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ से महाराष्ट्र टीम को भी काफी उम्मीदें होंगी। ऋतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह का परफॉर्मेंस आईपीएल में किया था उसी तरह का प्रदर्शन वो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी करना चाहेंगे। नौशाद शेख को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी अभी तक अपनी इंजरी से उबर नहीं पाए हैं और इसीलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि सीनियर बल्लेबाज केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। महाराष्ट्र सीए सेक्रेट्री रियाज बागबान ने कहा,

राहुल त्रिपाठी, सिद्धेश वीर और राजवर्धन हंगारगेकर की जगह स्वप्निल गुगाले, पवन शाह और जगदीश जोपे को टीम में शामिल किया गया है। राहुल त्रिपाठी अपनी ग्रोइन इंजरी से उबर नहीं पाए हैं और इसीलिए उनकी जगह नौशाद शेख को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए महाराष्ट्र की पूरी टीम इस प्रकार है

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), नौशाद शेख (उप कप्तान), केदार जाधव, यश नाहर, अजीम काजी, रंजीत निकम, सत्यजीत बच्चाव, तरनजीतसिंह ढिल्लों, मुकेश चौधरी, आशय पालकर, मनोज इंगले, प्रदीप डाढे, शम्सुजामा काजी, स्वप्निल फुलपागर, दिव्यांग हिंगानेकर, सुनील यादव, धनराजसिंह परदेशी, स्वप्निल गुगाले, पवन शाह और जगदीश जोपे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment