Create

भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान किया

Australia v India - Commonwealth Bank Series
Australia v India - Commonwealth Bank Series

भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। श्रीसंत ने ट्विटर पर पोस्ट लिखते हुए अपने संन्यास की घोषणा की। श्रीसंत ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मुकाबला खेला था। इसके बाद वह चोट के कारण बाहर हो गए थे।

श्रीसंत ने लिखा कि आईसीसी एक जबरदस्त सम्मान रहा है। एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने 25 साल के करियर के दौरान, मैंने हमेशा प्रतिस्पर्धा, जुनून और दृढ़ता के उच्चतम मानकों के साथ तैयारी और प्रशिक्षण के दौरान सफलता और क्रिकेट खेल जीतने का प्रयास किया है। मेरे परिवार का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

श्रीसंत ने आगे लिखा कि मेरे परिवार, मेरे साथियों और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मैं यह भारी मन से कहता हूं कि मैं भारतीय घरेलू (प्रथम श्रेणी और सभी प्रारूप) क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।

अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मैंने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर समाप्त करने का फैसला किया है। यह निर्णय मेरा खुद का है। हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी, यह मेरे जीवन में इस का सही और सम्मानजनक एक्शन है। मैंने हर पल को संजोया है।

It has been an honor to represent my family, my teammates and the people of India. Nd everyone who loves the game .With much sadness but without regret, I say this with a heavy heart: I am retiring from the Indian domestic (first class and all formats )cricket ,

गौरतलब है कि श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 27 मुकाबलों में कुल 87 विकेट अपने नाम किये। एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीसंत ने 53 मैचों में 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 10 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किये। वह 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेले थे। इसके अलावा 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी श्रीसंत भारतीय टीम के लिए खेले थे।

For the next generation of cricketers..I have chosen to end my first class cricket career. This decision is mine alone, and although I know this will not bring me happiness, it is the right and honorable action to take at this time in my life. I ve cherished every moment .❤️🏏🇮🇳

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment