क्रिकेट

SA A vs IND A: पहले अनाधिकृत टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम मजबूत स्थिति में, स्टीफन कुक ने लगाया शतक

पहले दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका 'ए' का स्कोर 274/4, भारत 'ए' के लिए शाहबाज़ नदीम और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिए

प्रिटोरिया में आज से दक्षिण अफ्रीका 'ए' और भारत 'ए' के बीच दो अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हुई। पहले टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम ने स्टंप्स तक 274/4 का मजबूत स्कोर बना लिया है और कल उनकी नज़रें 400 के स्कोर पर होगी। दक्षिण अफ्रीका 'ए' की तरफ से स्टीफन कुक ने 120 और डेविड मिलर ने 78 रनों की बढ़िया पारी खेली। भारत की तरफ से अभी तक मोहम्मद सिराज और शाहबाज़ नदीम ने 2-2 विकेट लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनका ये फैसला सही रहा। पहले विकेट के लिए स्टीफन कुक ने कप्तान एडेन मार्कराम (22) के साथ 57 और दूसरे विकेट के लिए रूडी सेकंड (32) के साथ 73 जोड़े। तीसरे विकेट के लिए कुक ने डेविड मिलर के साथ 138 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाई और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस दौरान कुक ने अपना शतक और मिलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने दिन का खेल खत्म होने से पहले वापसी की और दो रनों के अंदर डेविड मिलर और स्टीफन कुक को पवेलियन भेजा।

भारतीय टीम की कमान करूण नायर के पास है और टीम में श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, सुदीप चैटर्जी, इशान किशन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, आर समर्थ, शाहबाज़ नदीम, अनिकेत चौधरी, अंकित बावने और नवदीप सैनी शामिल हैं।
स्कोरकार्ड:
दक्षिण अफ्रीका 'ए': 274/4 (स्टीफन कुक 120, डेविड मिलर 78, मोहम्मद सिराज 2/51, शाहबाज़ नदीम 2/81)