Create

रोहित शर्मा की जगह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में नया खिलाड़ी शामिल

प्रियांक पांचाल अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं
प्रियांक पांचाल अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे से बाहर होना भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक बड़ा झटका है। मुंबई में पिछले कुछ दिनों से अभ्यास कर रहे रोहित शर्मा को चोट लगी है। हालांकि बीसीसीआई ने भी इस पर मुहर लगा दी है। इसके अलावा रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल को टीम इंडिया में शामिल करने की खबर भी है। प्रियांक पांचाल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत ए के कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में थे। वह बल्लेबाजी में भी बेहतर रहे हैं।

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने भारत ए के लिए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ तीन पारियों में 96 के उच्च स्कोर के साथ 40 की औसत से 120 रन बनाए। उन्होंने 100 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया है और 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 24 शतक अपने नाम किए। काफी समय से मांग भी उठ रही थी कि पांचाल को टीम में शामिल क्यों नहीं किया जा रहा है। अब भारत के लिए खेलने का उनका सपना शायद पूरा हो सकता है।

NEWS - Priyank Panchal replaces injured Rohit Sharma in India's Test squad.Rohit sustained a left hamstring injury during his training session here in Mumbai yesterday. He has been ruled out of the upcoming 3-match Test series against South Africa.#SAvIND | @PKpanchal9 https://t.co/b8VgoN52LW

रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था। अब उनकी जगह इस जिम्मेदारी के लिए किसे चुना जाएगा, यह देखने वाली बात होगी। हालांकि अभी यह साफ़ नहीं हुआ कि वनडे सीरीज के लिए क्या किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं। भारतीय टीम की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा अहम नाम हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होना जरूरी भी था।

भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंड बाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment