Create

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को सराहते हुए दिनेश कार्तिक ने टीम मैनेजमेंट से किया खास आग्रह 

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज (IND vs SA) में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को आखिरी मैच में प्लेइंग XI में मौका मिला और उन्होंने इस दौरान कुछ जबरदस्त शॉट खेले। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी की सराहते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम मैनेजमेंट से लम्बे समय तक लगातार प्लेइंग XI में खिलाने का आग्रह किया है। सूर्यकुमार टीम को जीत दिलाने में असफल रहे लेकिन उन्होंने 32 गेंद में चार चौके और एक छक्का लगाते हुए 39 रन बनाये।

सीरीज के शुरुआती मैचों में सूर्यकुमार को मौका नहीं दिया गया था और उनकी जगह वेंकटेश अय्यर खेले थे। केपटाउन में खेले गए आखिरी वनडे में सूर्यकुमार ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नंबर 6 पर काफी अच्छे से बल्लेबाजी की और अपने शॉट खेले।

क्रिकबज पर जडेजा को मध्यक्रम के लिए विकल्प बताते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा,

जडेजा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है, वास्तव में, वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है कि वह नंबर 5 पर भी खेल सकता है। वह अब लापरवाह नहीं है, वह अब अपने दिमाग का उपयोग कर रहा है और बल्ले से गेम जीत रहा है , और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, उसका मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी हो सकती है। वह आपके लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगा क्योंकि वह जानता है कि खेल को कैसे अंत तक ले जाना है।

अगर लम्बा रन दिया जाए तो सूर्यकुमार टीम के लिए चमत्कार कर सकते हैं - दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने सूर्यकुमार यादव की भी विशेष तारीफ की। उनका मानना है कि अगर बल्लेबाजी इकाई में लम्बे समय तक मौके दिए जाएं तो यादव टीम के लिए चमत्कार कर सकते हैं। कार्तिक ने आगे कहा,

सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिस तरह के शॉट, जिस तरह की स्थिति और निष्पादन एक साथ रखा गया है। उन्होंने उस स्थिति की तुलना में बल्लेबाजी को आसान बना दिया। उसे ज्यादा मौके दें, मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए चमत्कार करेगा। लेकिन, उसे एक लंबे रन की जरूरत है, अब वह जब भी बाहर आता है तो अपने ऊपर और नीचे के खिलाड़ियों के दबाव में होता है। उसके लिए फील्ड सेट करना बहुत मुश्किल है।

अपनी बात को जारी रखते हुए कार्तिक ने कहा,

सुर्यकुमार किसी भी स्थिति में उसी गति से खेलेगा। मुंबई इंडियंस के लिए भी, वह इसी तरह से नंबर 3 पर आकर खेलता है। यदि आप उसे नंबर 4 या 5 पर खिलाते हैं तो आपको अच्छी मात्रा में रन मिलेंगे, लेकिन मैं उसे वनडे क्रिकेट में नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करवाऊंगा क्योंकि वह निरंतर रूप से कम समय में खेल बदल देता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment