SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक पारी में सबसे ज्यादा विकेटों का आंकड़ा आया सामने 

अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए
अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया है। दरअसल भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक वनडे पारी में सर्वाधिक विकेट लेने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सीरीज के शुरुआती मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कुल 9 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस मैच में सर्वाधिक विकेट लिए और पहली बार करियर में 5 विकेट भी चटकाए। वहीं आवेश खान (Avesh Khan) को भी 4 विकेट मिले।

इस मुकाबले से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी में सबसे ज्यादा 8-8 विकेट लेने का कारनामा दो मैचों में किया था। 1993 में मोहाली में खेले गए मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाजों ने पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ 8 विकेट लिए थे, वहीं 2013 में सेंचुरियन में भी खेले गए मुकाबले में इतने ही विकेट लिए थे।

कैसा रहा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच

वहीं, आज जोहानसबर्ग में तेज गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और मेजबान टीम 27.3 ओवर में महज 116 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से टोनी डी जोरजी ने 28 और एंडीले फेलुकवेयो ने 33 रनों की पारी खेली।

जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट होकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। अपना पहला ही वनडे मैच खेल रहे साई सुदर्शन ने अर्धशतक जड़ा और 55 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी 52 रनों का योगदान दिया। भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तिलक वर्मा 1 रन बनाकर नाबाद रहे और उनके ही बल्ले से विजयी रन आया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar