Create

डीन एल्गर की धाकड़ पारी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में भारत को हराया

2nd Test: South Africa v India - Day 4
2nd Test: South Africa v India - Day 4
reaction-emoji
Naveen Sharma

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। बारिश के खलल के बाद अंतिम सेशन में खेल शुरू हुआ और दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जरूरी 122 रन जुटाते हुए भारतीय टीम को पराजित कर दिया।

खेल शुरू होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर और रैसी वैन डर डुसेन ने 2 विकेट पर 118 रन से आगे खेलते हुए धाकड़ बल्लेबाजी की। दोनों स्कोर को 175 रनों तक लेकर गए। इसके बाद वैन डर डुसेन 40 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन एल्गर अर्धशतक के बाद भी जमे रहे। उन्हें टेम्बा बवुमा का बखूबी साथ मिला। दोनों मिलकर स्कोर को लक्ष्य तक लेकर गए और टीम को 3 विकेट पर 243 रन तक पहुंचाते हुए जीत दिलाई। डीन एल्गर ने नाबाद 96 और बवुमा ने नाबाद 23 रन बनाए। पहली पारी में भारतीय टीम ने 202 रन का मामूली स्कोर बनाया था। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 229 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 7 विकेट हासिल किये। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 266 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 240 रन का लक्ष्य दिया था।

इससे पहले चौथे दिन का पहला सेशन बारिश की भेंट चढ़ गया। पहला सेशन शुरू होने से पहले ही बारिश ने खलल डाला और इससे मैदान भी वापस तैयार नहीं हो पाया। रुक-रुककर आती बारिश की वजह से पहले सेशन का पूरा खेल बाधित रहा, दूसरा सेशन भी पूरी तरह से बारिश की वजह से धुल गया।

बारिश रुकने के बाद तीसरे सेशन में खेल शुरू हुआ और भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका को रोकने की चुनौती थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 202/10, 266/10

दक्षिण अफ्रीका: 229/10. 243/3


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...