Create

दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन बल्लेबाजी, डीन एल्गर क्रीज पर टिके

दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में नजर आ रही है
दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में नजर आ रही है
reaction-emoji
Naveen Sharma

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत से मिले 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट पर 118 रन बनाए, जीत के लिए उन्हें 122 रन और चाहिए। कप्तान डीन एल्गर 46 और वैन डर डुसेन 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

दिन की शुरुआत में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाते हुए तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी निभाई। पुजारा और रहाणे अपने अर्धशतक पूरे करने में भी सफल रहे लेकिन यहाँ से उनकी एकाग्रता भंग हुई और दक्षिण अफ्रीका को विकेट मिले। पुजारा 53 और रहाणे 58 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इस बीच ऋषभ पन्त के बल्ले से रन आने की उम्मीद थी लेकिन वह खराब शॉट खेलकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। पन्त खाता भी नहीं खोल पाए। अश्विन ने तेजी से 16 रन बनाए और पवेलियन लौट गए।

दूसरा सेशन

लंच के बाद भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर और हनुमा विहारी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ठाकुर ने 24 गेंद में 28 रन की तेज पारी खेली। हनुमा विहारी अंत तक टिके रहे और नाबाद 40 रन बनाए। भारतीय टीम दूसरी पारी में 266 रन बनाकर आउट हुई और दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनगिडी, यानसेन और रबाडा ने 3-3 विकेट हासिल किये। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने बिना कोई विकेट गंवाए 34 रन बनाए। कप्तान डीन एल्गर 10 और मार्करम 24 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

अंतिम सेशन में भारतीय टीम को शार्दुल ठाकुर ने ब्रेकथ्रू दिलाया। वह एडेन मार्करम को 31 रन के निजी स्कोर पर आउट करने में सफल रहे। इस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 47 रन था। इसके बाद कीगन पीटरसन और डीन एल्गर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों के बीच एक साझेदारी पनप रही थी, उस समय अश्विन ने पीटरसन को 28 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। यहाँ से एल्गर और वैन डर डुसेन ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों क्रमशः 46 और 11 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट पर 118 रन रहा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...