Create

SA vs IND, दूसरा टेस्ट: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
reaction-emoji
निरंजन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज (SA vs IND) अब जोहान्सबर्ग तक पहुँच गई है। पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद भारतीय टीम के पास बढत है और हौसले भी बुलंद हैं। वहीँ दक्षिण अफ़्रीकी टीम के ऊपर इस मैच में जीत दर्ज करने का दबाव रहेगा क्योंकि भारत की जीत होने पर मेजबान टीम को सीरीज गंवानी पड़ेगी। ऐसे में मेजबान टीम की पूरी कोशिश रहेगी कि टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी जाए।

इस मैच में जीत दर्ज करने के उद्देश्य के साथ भारत की नजर इतिहास रचने पर है। हालांकि उनकी बल्लेबाजी यूनिट ने हाल के महीनों में सबसे लंबे प्रारूप में प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने उन्हें अधिक से अधिक बार उबारा है। इसके अलावा टीम इंडिया के टॉप क्रम ने शुरुआत अच्छी देने में सफलता हासिल की है। भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन के पीछे ओपनरों की बड़ी भूमिका रही है। इंग्लैंड में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने ऐसा किया था, वहीँ दक्षिण अफ्रीका में राहुल के साथ मयंक अग्रवाल जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

भारतीय टीम इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी पक्ष के खिलाफ स्पष्ट पसंदीदा के रूप में उतरेंगे। क्विंटन डी कॉक के संन्यास के बाद दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजी और कमजोर हुई है। वह इस टीम का एक प्रमुख नाम थे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

South Africa

एडेन मार्करम, डीन एल्गर (कप्तान), कीगन पीटरसन, रैसी वैन डर डुसेन, टेम्बा बवुमा, काइल वेरेयने (विकेटकीपर), वियान मल्डर, कगिसो रबाडा, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी और केशव महाराज/मार्को यानसेन।

India

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

पिच और मौसम की जानकारी

वांडरर्स में तेज गेंदबाजों के लिए पर्याप्त स्विंग और उछाल के साथ एक और गेंदबाजी के अनुकूल ट्रैक की उम्मीद है। बल्लेबाज परिस्थितियों से सावधान रहेंगे और गियर बदलने से पहले अपनी नजरें जमाने की कोशिश करेंगे। स्पिनरों को शायद यहाँ भी उतनी मदद नहीं मिलेगी। जोहान्सबर्ग में पहले दिन बारिश के कारण खेल में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

SA vs IND दूसरे टेस्ट का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार सोमवार को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव होगा। हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मैच देखा जा सकेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...