Create

SA vs IND: तीसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम सीरीज में पहले ही हार चुकी है
भारतीय टीम सीरीज में पहले ही हार चुकी है
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और भारत (India) के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मैच रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा। सीरीज के दो मैचों में जीत के साथ पहले ही ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी दक्षिण अफ़्रीकी टीम काफी बेहतरीन लय में नज़र आ रही है। मेजबान टीम के पास इस मैच में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका भी रहेगा। केपटाउन में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम टेस्ट मैच में भी जीत दर्ज की थी। ऐसे में परिस्थितियों का फायदा एक बार फिर से उठाते हुए उन्हें देख सकते हैं।

भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। टीम इंडिया दो मैचों में पराजित हुई है और इस मैच में उनके पास प्रतिष्ठा बचाने का मौका होगा। पिछले दोनों मैचों में टीम इंडिया के लिए मध्य क्रम से रन नहीं आए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी भी साधारण रही है। भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी चल नहीं पाए हैं। मध्यक्रम में विकेट गंवाने से टीम को बचना होगा। वहां से ही रन रेट पर असर पड़ता है। इसके अलावा गेंदबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। जीतने के लिए भारतीय टीम के हर विभाग को बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।

संभावित एकादश

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, जानेमन मलान, रसी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, एंडीले फेलुकवेयो, सिसांडा मगाला , केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगीडी

India

केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर/मोहम्मद सिराज

पिच और मौसम की जानकारी

केपटाउन के न्यूलैंड्स में पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। बाद में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इस पिच पर 270 रनों का स्कोर चुनौतीपूर्ण माना जा सकता है। मौसम साफ़ रहने के आसार है और बारिश की आशंका नहीं है।

SA vs IND तीसरे वनडे का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार 23 जनवरी को यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...