Create

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन बल्लेबाजी, भारत की बढ़ी मुश्किलें

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
reaction-emoji
Naveen Sharma

केपटाउन टेस्ट मैच (SA vs IND) में भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट पर 101 रन बनाए। कीगन पीटरसन (keegan Petersen) 48 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जीत के लिए अब दक्षिण अफ्रीका को 111 रन और चाहिए।

पहला सेशन

दिन की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया। वह 9 रन बनाकर मार्को यानसेन की गेंद पर चलते बने। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से असफल रहे और 1 रन के निजी स्कोर पर रबाडा का शिकार बने। इस तरह कुल स्कोर 4 विकेट पर 58 रन हो गया। यहाँ से विराट कोहली का साथ निभाने के लिए ऋषभ पन्त आए और तेज बल्लेबाजी की। पन्त ने मौकों पर फायदा उठाते हुए आकर्षक शॉट जड़े और पांचवें विकेट के लिए कोहली के साथ अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इस बीच पन्त ने तेजी से खेलते हुए 58 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया। लंच तक टीम का स्कोर 4 विकेट पर 130 रन था। कोहली 28 और पन्त 51 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

लंच के बाद भारतीय टीम ने सबसे पहले कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवाया। वह 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अश्विन 7 और शार्दुल ठाकुर 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि ऋषभ पन्त एक छोर पर खड़े रन बनाते रहे और शतक के करीब पहुँच गए। भारतीय टीम के 9 विकेट गिरने के बाद उन्होंने स्ट्राइक अपने पास रखने की कोशिश करते हुए शतक जमा दिया। वह 133 गेंद में शतक पूरा करने में सफल रहे, वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम इंडिया 198 रन बनाकर आउट हो गई।

तीसरा सेशन

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका एडेन मार्करम (16) के रूप में पहला विकेट गंवाया। उनको शमी ने आउट किया। इसके बाद कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इस बीच बुमराह ने इस साझेदारी को तोड़ा और एल्गर को 30 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। इस तरह 2 विकेट पर 101 रन के स्कोर पर स्टंप्स की घोषणा हो गई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...