Create

जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी के बाद दूसरी पारी में भारत ने गंवाए दो विकेट

South Africa v India - 3rd Test Day 2
South Africa v India - 3rd Test Day 2
reaction-emoji
Naveen Sharma

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम (Indian Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 2 विकेट पर 57 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 14 और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के पास कुल 70 रनों की बढ़त है।

पहला सेशन

दिन की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कल के स्कोर 17 रन पर ही अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। एडेन मार्करम 8 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। केशव महाराज ने कुछ देर खड़े होकर रन बनाने का प्रयास किया लेकिन उनको उमेश यादव ने 25 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इस तरह स्कोर 3 विकेट पर 45 रन हो गया। यहाँ से कीगन पीटरसन और रैसी वैन डर डुसेन ने मिलकर पारी को आगे बढाया और चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 3 विकेट पर 100 रन था। पीटरसन 40 और वैन डर डुसेन 17 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

लंच के बाद वापस आने पर उमेश यादव ने भारतीय टीम को सफलता दिलाई। उन्होंने रैसी वैन डर डुसेन को 21 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद कीगन पीटरसन और टेम्बा बवुमा ने कुछ देर क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की और एक साझेदारी भी बन रही थी लेकिन शमी ने बवुमा को 28 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। नए बल्लेबाज काइल वेरेयन्ने बिना खाता खोले शमी का शिकार बन गए। विकेट गिरने के बाद भी पीटरसन ने क्रीज का कोना पकड़कर रखा और अर्धशतक के बाद खेलते हुए चायकाल तक 70 रन पर नाबाद रहे। उनके साथ यानसेन 7 रन बनाकर क्रीज पर थे लेकिन चाय से ठीक पहले बुमराह ने उनको बोल्ड कर दिया, इस समय टीम का स्कोर 176 रन था।

तीसरा सेशन

चायकाल के बाद बुमराह ने जमे हुए बल्लेबाज कीगन पीटरसन को 72 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद बचे हुए दो बल्लेबाज भी आउट हो गए और दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर सिमट गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 13 रन की बढ़त मिली। जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किये। शमी और उमेश यादव को 2-2 विकेट मिला। जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद केएल रहुल को 10 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के विकेट रबाडा और यानसेन ने हासिल किये। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट पर 57 रन बनाए। कोहली 14 और पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर थे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...