Create

भारतीय टीम को पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताया खतरनाक

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट खेलेगी
भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट खेलेगी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) की तरफ से कई प्रतिक्रियाएं आ रही है। ऐसे में पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने भी बयान दिया है। उन्होंने इस भारतीय टीम को क्वालिटी वाली टीम बताया और मेजबान टीम के लिए मुश्किल भी करार दिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर को शुरू होना है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की वेबसाईट के अनुसार डोनाल्ड ने कहा कि कुछ साल पहले कोहली की टिप्पणी थी कि यदि आप घर से दूर नहीं जीतते हैं तो आपको कभी भी एक महान पक्ष के रूप में वर्गीकृत नहीं किया जाएगा और वह कुछ ऐसा है जिसके लिए उन्होंने वास्तव में काम किया है। आपने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में जीतते हुए देखा और वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि वर्ल्ड क्रिकेट में यह एक प्रमुख सीरीज है और हम एक अविश्वसनीय मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। यह एक गुणवत्ता वाली भारतीय टीम है। मैं इसकी राह देख रहा हूँ। दक्षिण अफ्रीका की जीत के आसार बताते हुए डोनाल्ड ने कहा कि हमारे पास बल्लेबाजी में स्कोर होना जरूरी है। अगर रन बनाने में सफल रहते हैं, तो 20 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हमारे पास हैं।

सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाने है
सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाने है

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन वैरिएंट को देखते हुए सीरीज में दर्शकों का प्रवेश नहीं होगा। फैन्स को आने की अनुमति नहीं होगी और सीरीज बंद दरवाजों में खेली जाएगी। टीवी पर फैन्स मैचों का आनन्द उठा सकते हैं। भारतीय टीम ने वहां जाकर अपना अभ्यास पहले से ही शुरू कर दिया है। हालांकि रोहित शर्मा की कमी टीम इंडिया को जरुर खलेगी। रोहित चोट के कारण दौरे पर नहीं आ पाए हैं। शायद वह वनडे सीरीज तक फिट होकर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। सफेद गेंद प्रारूप में वह कप्तान हैं, एनसीए में वह फिटनेस पर काम भी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment