Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को बेस्ट बताते हुए पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी का बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की है। भारतीय गेंदबाज की सराहना करते हुए उन्होंने बुमराह को सफेद बिजली उपनाम दिया है। डोनाल्ड ने अपने देश के कगिसो रबाडा और भारत के जसप्रीत बुमराह को वर्तमान समय में अग्रणी तेज गेंदबाजों के रूप में चुना।

टेलीग्राफ से बातचीत में डोनाल्ड ने बुमराह की कलाई की स्थिति की तरफ इशारा करते हुए इसे शानदार करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि सभी प्रारूपों में किसी भी समय यॉर्कर डालने की उनकी क्षमता भी अलग है। वह यह भी जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में कब उस यॉर्कर को फेंकना है। वह सभी प्रारूपों में मेरे लिए एक पूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी युवा तेज गेंदबाज में ऐसा स्टील देखा है। जब वह पहली बार आए, तो मैंने सोचा कि वाह! इस आदमी को असली गति मिली है। वह अब ऐसे व्यक्ति हैं जिनको मैं अपनी हर टीम में हमेशा रखना चाहूँगा।

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

बुमराह के रन अप और गेंद रिलीज करने को लेकर डोनाल्ड ने कहा कि मैं देख रहा था कि वह किस तरह से गेंद को डिलीवर करते हैं। उनके पास एक शानदार कलाई का टर्न-ओवर है जो इस समय खेल में किसी और के पास नहीं है। यह उनके लिए गलत नहीं हो सकता।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला। वह 3 मैचों में 12 विकेट लेने में सफल रहे और सबसे ज्यादा विकेट वाले गेंदबाजों में पांचवें नम्बर पर रहे। भारत से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 14 विकेट अपने नाम किये। कगिसो रबाडा 20 विकेट के साथ इस लिस्ट में टॉप पर रहे। टेस्ट सीरीज में जीत के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने वनडे सीरीज में भी कुछ उसी तरह का खेल दिखाया है। दक्षिण अफ्रीका ने पहला वनडे जीतकर बढ़त बनाई है।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now