Create
Notifications

पूर्व कोच ने भारतीय गेंदबाजों को बताया दक्षिण अफ्रीका में सफलता का मन्त्र

भारतीय तेज गेंदबाजों का रोल अहम होगा
भारतीय तेज गेंदबाजों का रोल अहम होगा
Naveen Sharma

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी से मतलबी होने का आग्रह किया है। दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सफलता का मन्त्र बताते हुए भरत अरुण ने ऐसा कहा है। भारत की गेंदबाजी को एक मजबूत इकाई में बदलने का श्रेय अरुण को जाता है, उन्होंने कहा कि मेहमान गेंदबाजों के लिए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा।

बोरिया मजूमदार के ट्विटर पर अपलोड वीडियो में भरत अरुण ने कहा कि “मैं अभी भी उनके (भारतीय गेंदबाजों) बहुत सटीक होने के लिए जाऊंगा। मैं हमेशा गेंदबाजों को उत्कृष्टता के लिए काम करने को कहता हूं। यह विकेटों का पीछा नहीं कर रहा है, यह किसी चीज के पीछे नहीं जा रहा है। यह सिर्फ बल्लेबाजों को कुछ भी नहीं देते हुए बहुत मतलबी होने का विचार है।

अरुण ने यह भी कहा कि एक टीम के ऊपर दबाव बनाने के दो रास्ते हैं। इसमें एक है विकेट हासिल करना और दूसरा तरीका है रनों के प्रवाह को कम करना। यदि आप विकेट नहीं ले पा रहे हैं, तो आपको रन कम करने होंगे ताकि विरोधी आपसे दूर न जा पाए। वे जहाँ है वहीँ उनको रखें और जैसे ही आपको एक या दो विकेट मिलते हैं, तो आप गेम में ऊपर आ सकते हैं। यही मन्त्र होगा और मुझे लगता है कि वे ऐसा ही करने वाले हैं।

रोहित शर्मा चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं
रोहित शर्मा चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा चोट के कारण नहीं होंगे। उनकी जगह टीम में प्रियांक पांचाल को शामिल किया गया है। केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। देखना होगा कि रोहित के बिना दक्षिण अफ्रीका में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के ऊपर मध्यक्रम की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। गेंदबाजी में बुमराह, इशांत और शमी की तिकड़ी पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। पहला टेस्ट 26 दिसम्बर से शुरू होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...