Create
Notifications

"जीत का क्रेडिट खिलाड़ियों को मिलना चाहिए," भारतीय कोच का बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि खिलाड़ी काफी मेहनत करते हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतते हैं, तो इसका क्रेडिट खिलाड़ियों को मिलना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस वार्ता में राहुल द्रविड़ बोल रहे थे।

अपनी कप्तानी के बारे में द्रविड़ ने कहा कि 2006-07 में यहां टीम का नेतृत्व करने वाले खिलाड़ी और कप्तान के रूप में यह बहुत अलग है। यह भी एक प्यारी सी याद थी। लेकिन एक कोच के रूप में मेरी भूमिका टीम का समर्थन और मदद करना है और यह वास्तव में उनकी सफलता है। मुझे लगता है कि अगर हम कोचिंग के नजरिए से ऐसा करने में सक्षम हैं तो कुछ संतुष्टि होगी। सफलता का एक बड़ा हिस्सा (क्रेडिट) खिलाड़ियों को जाना चाहिए। वे वही हैं जो कठिन काम करते हैं, वे वही हैं जो बीच में खेलते हैं। हमारा काम सिर्फ उन्हें सपोर्ट करना है।

द्रविड़ ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों द्वारा यहाँ टेस्ट मैच जीतने में सक्षम होना काफी मायने रखेगा। अगले पांच दिनों में मेहनत करनी होगी। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम वापसी करेगी और वे ऐसा आमतौर पर करते हैं।

💬 💬 Ahead of the second #SAvIND Test, #TeamIndia Head Coach Rahul Dravid speaks about the takeaways from the series opener in Centurion. https://t.co/ly3blvbU98

गौरतलब है कि भारतीय टीम पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर बुलंद हौसलों के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया सीरीज में आगे है, ऐसे में मेजबान टीम के ऊपर निश्चित रूप से दबाव रहेगा। यह देखने वाली बात होगी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम अब कैसी रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है।

भारतीय टीम के लिए मध्य क्रम की बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है लेकिन टॉप क्रम के बल्लेबाज फॉर्म में नजर आ रहे हैं। भारत का रिकॉर्ड जोहान्सबर्ग में काफी अच्छा है। ऐसे में देखना होगा कि इस बार भारत का प्रदर्शन वहां कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now