Create

"जसप्रीत बुमराह खतरनाक साबित हो सकते हैं," दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी का बयान

एल्गर ने बुमराह को वर्ल्ड क्लास बताया
एल्गर ने बुमराह को वर्ल्ड क्लास बताया

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (SA vs IND) को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने प्रतिक्रिया दी है। एल्गर ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह मेजबान टीम के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। उन्होंने बुमराह को एल वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया है। इसके अलावा उन्होंने अश्विन को लेकर भी प्रतिक्रीया दी।

दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने कहा कि वह (बुमराह) विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। अगर कोई एक गेंदबाज है जो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठा सकता है, तो वह बुमराह होंगे। लेकिन फिर हम एक आदमी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। समग्र रूप से भारत एक काफी अच्छी टीम है। एल्गर ने आगे कहा कि पिछले दो-तीन साल से भारत एक अच्छी टीम रही है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा उन्होंने देरी से किया है। अपने देश से बाहर खेलते हुए भी भारतीय टीम की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है।

एल्गर ने अश्विन को बेस्ट में से एक करार दिया
एल्गर ने अश्विन को बेस्ट में से एक करार दिया

एल्गर ने अश्विन की गेंदबाजी को लेकर कहा कि वह अच्छे गेंदबाज हैं और भारत के बेस्ट स्पिनरों में से एक हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन अपने देश में वह बेहतर रहे हैं। भारत में उनके प्रदर्शन का यहाँ की परिस्थितियों से तुलना नहीं की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जाकर धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है और दोनों टीमों को उनके देश में जाकर पराजित भी किया है। ऐसे में दक्षिण अफ़्रीकी जमीन पर भी वे ऐसा करने में सक्षम हैं। बुमराह, इशांत और शमी के अलावा मोहम्मद सिराज के पास गेंद को दोनों तरफ घूमाने की पूरी क्षमता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी मेजबान बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पर्याप्त नजर आ रही है। पहला टेस्ट 26 दिसम्बर से शुरू होना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment