Create

डीन एल्गर ने भारत को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारतीय टीम (Indian Team) को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। इस तरह भारतीय टीम को उन्होंने एक बार फिर से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) जीत के बाद खुश दिखे और खिलाड़ियों को जीत का क्रेडिट दिया।

डीन एल्गर ने कहा कि पहला मैच हारने के बाद विश्वास किया कि हम जीत सकते हैं और चीजें कैसे बदली। अपने खिलाड़ियों को चुनौती देते हुए आपको ग्रुप के अंदर पात्रों की जरूरत होती है। गेंदबाजी यूनिट सीरीज में उत्कृष्ट रही है। मैंने पहले मैच के बाद चुनौती दी और उन्होंने शानदार प्रतिक्रिया दी। टीम में जो खिलाड़ी इस समय हैं, उन पर गर्व है।

दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने आगे कहा कि यदि आप हमारे प्रदर्शन के स्तर को ऑपरेट करना चाहते हैं, तो आपको कठिन चैट की आवश्यकता है और मैं पुराने विचारों के साथ नए मोड़ का ट्विस्ट लाने वाला इन्सान हूँ। मैंने वरिष्ठ खिलाड़ियों तक के लिए भी कुछ चुनौतियाँ रखी। खिलाड़ियों को मेरे मैसेज को आगे तक लेकर जाते हुए देखना अच्छा लगा।

🚨 RESULT | 🇿🇦 #Proteas WON BY 7 WICKETSWith that victory Dean Elgar's men win the #BetwayTestSeries 2-1 🔥 Thank you to team @BCCI for a great series, we look forward to many more👏 #SAvIND #FreedomTestSeries #BePartOfIt | @Betway_India https://t.co/B03ElFBxTK

एल्गर ने यह भी कहा कि हम एक इकाई के रूप में खेले हैं और हम पिछले दो टेस्ट में एक ग्रुप के रूप में बड़े पैमाने पर विकसित हुए हैं। यदि आप टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और किसी दिन नंबर 1 बनना चाहते हैं, तो आपको दुनिया में सर्वश्रेष्ठ को हराना होगा। मैं वास्तव में खुश हूं कि चीजें हमारे लिए अच्छी रही। यह गलत तरीके से भी जा सकता था। पीटरसन ने जिस तरह से पहले मैच से ही खेला है, वह शानदार है। वह हमेशा एक अच्छे खिलाड़ी दिखे हैं। घरेलू क्रिकेट में वह हावी रहे हैं।

गौरतलब है कि पहला मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए भारतीय टीम को अगले दो टेस्ट मैचों में पराजित कर दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment