Create

"दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ फेवरेट है," मेजबान कप्तान का बयान

डीन एल्गर ने फेवरेट को लेकर बयान दिया है
डीन एल्गर ने फेवरेट को लेकर बयान दिया है

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (SA vs IND) शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर की लगातार प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। इस बार एल्गर ने टीम इंडिया के सामने खुद की टीम को फेवरेट बताया है। शायद परिस्थितियों को लेकर डीन एल्गर ने यह बयान दिया होगा। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला टेस्ट 26 दिसम्बर को शुरू होगा।

एल्गर ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि मुझे लगता है कि हम अभी भी घरेलू सीरीज के प्रबल दावेदार हैं। भले ही हमने हाल के दिनों में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन हमने जो खेला है उसमें हम अच्छे हैं। टेस्ट क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है और भारत निश्चित रूप से बहुत अच्छी टीम है। निःसंदेह विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में आकर हमको हराना चाहेंगे। यह सीरीज बहुत ही अच्छी होने वाली है। मैं इसके शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता।

कोलपैक डील के बाद वापस आने वाले डुआन ऑलिवर के वापस आने को लेकर एल्गर ने कहा कि उनके निर्णय को लेकर मैं किसी तरह का मनमुटाव नहीं रखता। उन्हें मौका इसलिए मिला है क्योंकि घरेलू क्रिकेट में वह बेहतरीन रहे हैं। लोगों ने इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उनको दक्षिण अफ्रीका में मौका नहीं मिला। हर खिलाड़ी की अपनी पसंद है और वे कोलपैक में जाकर एक जुआ खेलते हैं। उनको भुगतान भी मिलता है इसलिए मुझे कोई समस्या नहीं है।

रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं
रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नेट सेशन में मेहनत कर रही है। टीम इंडिया में रोहित शर्मा नहीं हैं, चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। प्रियांक पांचाल को रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है। देखना होगा कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment