Create

रविचंद्रन अश्विन को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बड़ा बयान

डीन एल्गर ने गेंदबाजी को लेकर अहम बयान दिया है
डीन एल्गर ने गेंदबाजी को लेकर अहम बयान दिया है
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने आगामी टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन के सामने बेहतर गेम दिखाने की जरूरत बताई है। एल्गर ने रविचंद्रन अश्विन को भारत के बेस्ट स्पिनरों में से एक बताते हुए खुद की टीम का गेम अच्छा होने की आवश्यकता बताई है। टीम इंडिया को पहला टेस्ट 26 दिसम्बर को सेंचुरियन में खेलना है।

एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए डीन एल्गर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अश्विन दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा सफल रहे हैं और हमारे लिए यह अच्छा है। हमारे बल्लेबाजों के खिलाफ इंडिया में उनकी सफलता की तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि वहां परिस्थितियाँ अलग है। हमें अपने गेम प्लान पर ध्यान देना होगा। हर खिलाड़ी व्यक्तिगत गेम प्लान पर काम कर रहा है।

भारतीय टीम अच्छी है और उन्होंने सभी बॉक्स को टिक किया है। अश्विन बेस्ट स्पिनरों में से एक हैं जो इंडिया से अब तक आए हैं। भारतीय गेंदबाजी को लेकर बात करते हुए एल्गर ने कहा कि भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि हम यह दिमाग में रखेंगे कि हमारे सामने काफी अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। दक्षिण अफ्रीका में हम अपनी परिस्थितियों में खेलने के आदी हैं। उम्मीद है कि हम उसे एक फायदे के रूप में देखेंगे। भारतीय बल्लेबाजों के लिए भी हमारे गेंदबाजों का सामना करना मुश्किल होने वाला है।

रविचंद्रन अश्विन के लिए एल्गर ने प्रतिक्रिया दी है
रविचंद्रन अश्विन के लिए एल्गर ने प्रतिक्रिया दी है

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ़्रीकी पिचों पर घास ज्यादा होगी इससे तेज गेंदबाजों की गेंदों में गति और उछाल दोनों रहेंगे। भारतीय बल्लेबाजों को इससे निपटने के लिए क्वालिटी प्रैक्टिस की जरूरत है। कोच राहुल द्रविड़ का ध्यान पहले से ही इस चीज पर है। भारतीय टीम नेट सेशन में व्यस्त नजर आ रही है। देखना होगा कि भारतीय टीम तेज पिचों पर रोहित शर्मा के बिना कैसा प्रदर्शन करेगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...