दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज ओलिवियर भारत के खिलाफ अगले टेस्ट में खेल सकते हैं

वह कोरोना संक्रमण के कारण बाहर हो गए थे
वह कोरोना संक्रमण के कारण बाहर हो गए थे

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (SA vs IND) के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम में डुआने ओलिवियर को शामिल नहीं किया गया था। कोरोना संक्रमित होने के कारण इस खिलाड़ी को क्वारंटीन में जाना पड़ा था और अभ्यास के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला था। अब दूसरे टेस्ट में वह फिट होकर टीम में वापसी कर सकते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को टीम के कैम्प में जाने से पहले ओलिवियर का कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। सलेक्शन संयोजक विक्टर एमटीसांग ने कहा है कि ओलिवियर स्वस्थ हैं और काफी पहले किये गए कोरोना टेस्ट में वह पॉजिटिव आए थे इसलिए उनको क्वारंटीन में जाना पड़ा और वह ट्रेनिंग से दूर हो गए।

इसके अलावा इस दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज के साथ हेमस्ट्रिंग की समस्या भी रही है। ऐसे में वह इससे भी शायद अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। पहले टेस्ट मैच में वह टीम में शामिल नहीं हो पाए लेकिन शायद दूसरे टेस्ट मैच में उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ओलिवियर की जगह मार्को यानसेन को दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया। दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बेहतरीन खेल के लिए उनको रिवॉर्ड मिला है और टीम में शामिल किया गया। वह लाइन और लेंथ के लिए ज्यादा जाने जाते हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। वह फैसल सही साबित हुआ। भारतीय ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए बेहतरीन शतकीय भागीदारी की। मयंक अग्रवाल 60 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। वह दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारतीय टीम ने पहले दिन 3 विकेट पर 272 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment