भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट में नहीं होंगे दर्शक

फिलहाल टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है
फिलहाल टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रोन का प्रकोप है और भारतीय टीम वहां टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। ऐसे में भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच पहले टेस्ट मैच में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने टिकटें नहीं बेचना का निर्णय लिया है। पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से सेंचुरियन में शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका के लिए साप्ताहिक अख़बार में बताया गया है कि कुछ ही लोगों को स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी। सरकार की तरफ से भी 2000 लोगों को स्टेडियम में आने की अनुमति है। इसके अलावा स्टेडियम के ट्विटर हैंडल से भी टिकटों को लेकर घोषणा करते हुए बताया गया है कि आगामी टेस्ट मैच के लिए इस समय टिकटों को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है। इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि फैन्स को आने की अनुमति होगी या नहीं। इस विषय पर हम फिर से एक घोषणा करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में ऑमिक्रोन वैरिएंट का खतरा ज्यादा है और वहां केस भी बढ़े हैं। इस बीच सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में फैन्स के आने से खतरा और ज्यादा होने की पूरी संभावना है। इससे पहले सीरीज के आयोजन को लेकर भी संशय पैदा हुआ था लेकिन दोनों बोर्ड ने इसे आयोजित कराने की सहमति जताई। हालांकि भारतीय टीम वहां टी20 सीरीज नहीं खेलेगी। इससे पहले कार्यक्रम में टी20 सीरीज को भी शामिल किया गया था लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू सीरीज के मैचों को भी रद्द किया है। भारतीय टीम वहां ट्रेनिंग में व्यस्त है। रोहित शर्मा चोट की वजह से नहीं जा पाए। उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। देखना होगा कि रोहित के बगैर टीम का खेल कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by निरंजन