Create
Notifications

"दक्षिण अफ्रीका को कमजोर मानने के कारण भारत की हार हुई," पूर्व खिलाड़ी का बयान

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) को लगता है कि भारत (India) के खिलाफ प्रोटियाज टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला जीत मेहमान टीम के अति आत्मविश्वास के कारण संभव हुई। दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में हार के बाद 2-1 से सीरीज श्रृंखला जीती और फिर शुरुआती दो एकदिवसीय मैचों में भारत को हराकर 2-0 की विजयी बढ़त ले ली।

एएनआई से बातचीत करते हुए ताहिर ने कहा कि मैं किसी भी टीम को जज नहीं करता लेकिन भारत एक बहुत अच्छी टीम है और यह दक्षिण अफ्रीकी टीम अभी आगे बढ़ रही है और भारत ने उन्हें गलत लिया और उन्हें अति आत्मविश्वास था कि वे इस टीम को आसानी से हरा सकते हैं, यही भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण है।

ताहिर ने आगे कहा कि टेस्ट और वनडे दोनों में पिछले 4 से 5 साल से भारत का दबदबा है लेकिन इस प्रोटियाज टीम ने बहुत अच्छा खेला और उन्होंने अपनी घरेलू परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाया और इसे जीत में बदल दिया। यह किसी भी चीज़ से सबसे बड़ी जीत है, मुझे लगता है कि यह जीत बहुत खास है क्योंकि यह टीम बहुत छोटी है और उन्होंने ऐसे देश को हराया जो लंबे समय से दोनों प्रारूपों पर हावी है। दक्षिण अफ्रीका ने इतना अच्छा खेला और दोनों सीरीज को लॉक कर दिया।

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

गौरतलब है कि पहला एकदिवसीय मैच जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास दूसरे मैच को जीतकर सीरीज कब्जाने का मौका था और उन्होंने इसे जाने नहीं दिया। मेजबान टीम ने दूसरे वनडे मैच को 7 विकेट से जीतते हुए सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 287 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 288 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now