केएल राहुल को बनाया गया कप्तान, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम घोषित

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा फिट नहीं होने की वजह से टीम में नहीं हैं और उनके स्थान पर केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। रविन्द्र जडेजा फिट नहीं होने के कारण टीम में शामिल नहीं किये गए हैं और मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है।

भारतीय टीम में ऋषभ पन्त और इशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर शामिल किये गए हैं। सबसे खास बात यह भी है कि सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में जगह मिली है। गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में धाकड़ प्रदर्शन किया था। इसके अलावा शिखर धवन भी टीम में शामिल हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त ऑल राउंड प्रदर्शन करने वाले ऋषि धवन को जगह नहीं मिल पाई है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पन्त, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

रोहित शर्मा टेस्ट टीम में शामिल थे लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए। उनको एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया है और कुछ दिनों से उनकी फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था लेकिन वह फिट नहीं हो पाए और अब केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में टीम को लीड करेंगे। हालांकि उनके पास आईपीएल में टीम को लीड करने का पूरा अनुभव है। इसके अलावा विराट कोहली भी साथ में हैं, ऐसे में उनको ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए। जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाते हुए बोर्ड ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है। देखना होगा कि टीम इंडिया पचास ओवर के प्रारूप में कैसा प्रदर्शन करती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment