Create
Notifications

भारतीय टीम के ऊपर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई, पूरी टीम को मिली सजा

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट (SA vs IND) मैच में धीमे ओवर रेट की वजह से भारतीय टीम के ऊपर जुर्माना लगाया गया है। टीम इंडिया पर 20 फीसदी मैच फीस का फाइन लगा है। इसके अलावा टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका से एक अंक की कटौती भी की जाएगी। इससे पहले इंग्लैंड में भी टीम इंडिया का अंक कटा था।

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के एंड्रू पाइक्रॉफ्ट ने समय को ध्यान में रखते हुए भारत के लक्ष्य से एक ओवर कम होने के बाद प्रतिबंध लगाया। नियम के अनुसार हर ओवर के समय के अनुसार खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉलिसी के अनुसार प्रति ओवर के हिसाब से एक अंक काटा जाता है। इसलिए भारतीय टीम को एक ओवर पीछे रहने के कारण एक अंक गंवाना पड़ा है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपराध के लिए दोषी ठहराया और उन्होंने प्रस्तावित दण्ड को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। अंपायर मरैस इरास्मस, एड्रियन होल्डस्टॉक, अल्लाहुद्दीन पालेकर और बोंगानी जेले ने आरोप लगाए।

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम को धीमे ओवर रेट के कारण कई अंक गंवाने पड़े हैं। इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। उनसे नीचे सिर्फ दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें हैं।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम ओवर रेट के हिसाब से पीछे रही लेकिन टीम इंडिया ने मैच में 113 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हर क्षेत्र में पीछे छोड़ते हुए अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। केएल राहुल ने पहली पारी में शतकीय पारी खेली। केएल राहुल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मयंक अग्रवाल ने भी फिफ्टी जमाई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...