Create

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के लिए तैयारी शुरू की

केएल राहुल बातचीत करते हुए - फोटो क्रेडिट बीसीसीआई ट्विटर
केएल राहुल बातचीत करते हुए - फोटो क्रेडिट बीसीसीआई ट्विटर
reaction-emoji
निरंजन

टेस्ट सीरीज में पराजय का सामना करने के बाद भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। भारतीय टीम (Indian Team) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में वनडे सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने कुछ फोटो ट्विटर पर डालते हुए इसकी जानकारी दी है।

दक्षिण अफ्रीका के बोलैंड पार्क में टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर बोर्ड ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि एकदिवसीय मोड ऑन हो गया है। हम यहाँ बोलैंड पार्क में तैयारी शुरू करने के लिए आ गए हैं।

टेस्ट सीरीज़ 2-1 से हारने के बाद भारत 19 जनवरी से पार्ल में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के साथ एक खोई हुई प्रतिष्ठा फिर से हासिल करने का प्रयास करेगा। दूसरा एकदिवसीय मैच उसी स्टेडियम में होना निर्धारित है। अंतिम मुकाबले के लिए दोनों टीमों को केपटाउन की यात्रा करनी है।

ODI MODE 🔛We are here at Boland Park to begin prep for the ODIs 👍🏻#TeamIndia | #SAvIND https://t.co/psMVDaNwbc

भारतीय टीम में कप्तान केएल राहुल होंगे। रोहित शर्मा चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए। ऐसे में टीम इंडिया को एक नया कप्तान केएल राहुल के रूप में मिला है। जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। देखना होगा कि दक्षिण अफ्रीका में आने वाली चुनौतियों का सामना भारतीय टीम वनडे सीरीज में किस तरह करेगी। हालांकि पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में टीम के लिए वह एक मजबूत सपोर्ट सिस्टम रहेंगे। केएल राहुल के लिए दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज की कप्तानी एक नया अनुभव रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरीज में उन्होंने एक मैच में कप्तानी की थी। दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था।

भारतीय टीम में कुछ नए नाम भी शामिल किये गए हैं। इनमें वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ का नाम अहम है। दोनों ने विजय हजारे ट्रॉफी में धाकड़ खेल दिखाया था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...