Create

इरफ़ान पठान ने भारतीय टीम के मध्य क्रम में बदलाव की बात कही

इरफ़ान पठान ने एक अहम सलाह टीम को दी है
इरफ़ान पठान ने एक अहम सलाह टीम को दी है
reaction-emoji
निरंजन

विदेशों में टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) को इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने एक अहम सलाह दी है। पठान ने कहा कि भारतीय टीम को एक कलाई का स्पिनर रखना चाहिए। इसके अलावा पठान ने यह भी कहा कि टीम के मध्य क्रम में बदलाव होता हुआ नजर आ रहा है और ऐसा होना भी चाहिए। पठान ने एक ट्वीट कर ये बातें कही।

पठान ने लिखा कि ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम का मध्य क्रम बदलेगा और ऐसा होना भी चाहिए। मैं मानता हूँ कि ओवरसीज में भारतीय टीम को एक कलाई का स्पिनर रखना चाहिए। इससे किसी भी स्थिति में टीम के पास एक विकेट लेने का सॉलिड विकल्प मौजूद रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए मध्य क्रम से रन नहीं आना एक प्रमुख समस्या रही। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अहम मौकों पर फ्लॉप साबित हुए और इससे टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही। गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया लेकिन रन कम होने की वजह से उनके पास ज्यादा विकल्प नहीं थे। पुजारा और रहाणे की फॉर्म और भविष्य को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हुए।

Indian middle order looks like it will change, Should too. But I strongly believe in having a wrist spinner in overseas condition. Which will have a solid wicket taking option in any condition.

भारतीय कप्तान विराट कोहली से जब प्रेस वार्ता में दोनों के भविष्य को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि मैं इसमें कुछ नहीं कह सकता। यह काम चयनकर्ताओं का है, आपको उनसे ही बात करनी चाहिए। इसके अलावा कोहली ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के लिए सालों से उन दोनों खिलाड़ियों ने जो किया है, उसको देखते हुए मैं उनको बैक करना जारी रखूंगा।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में जोहान्सबर्ग में जीत हासिल की थी। इसके बाद अगले दोनों मैचों में मेजबान टीम ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की और सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...