Create

जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी से मैदान पर भिड़े, अम्पायर ने आकर मामला शांत कराया

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आम तौर पर शांत रहने वाले खिलाड़ी माने जाते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका एक खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन उनकी मैदान पर कहासुनी हो गई। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज मार्को यानसेन लगातार बाउंसर गेंदबाजी कर रहे थे और बुमराह इस पर अपना आप खो बैठे। इसके बाद दोनों खिलाड़ी आमने-सामने आ गए और अम्पायर ने आकर मामला शांत कराया।

यानसेन ने कुछ बाउंसर लगातार डाली और बुमराह इस पर पुल शॉट खेलने का प्रयास करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली और गेंद कई बार उनके कंधे से जाकर लगी। इस पर एक समय के बाद बुमराह ने गेंदबाज को कुछ कहा। वह क्रीज से बाहर निकलकर आए। उधर से गेंदबाज यानसेन भी चलकर आए। इस बीच मैदानी अम्पायर और कुछ खिलाड़ी बीच में आ गए और दोनों को अपनी-अपनी जगह भेजा। अम्पायर ने जल्दी ही आकर मामला शांत करा दिया। इसके बाद बुमराह को लुंगी एनगिडी की गेंद पर यानसेन ने ही लपका। वह 7 रन बनाकर आउट हुए, इसमें रबाडा की गेंद पर जड़ा गया एक छक्का भी शामिल था।

Innings Break!#TeamIndia all out for 266 (Pujara 53, Ajinkya 58) in the second innings. Set a target of 240 for South Africa.Scorecard - bcci.tv/events/48/indi… #SAvIND https://t.co/Z2RGn6zTlC

भारतीय टीम ने पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 266 रन बनाए। इसमें पुजारा और रहाणे के अर्धशतक शामिल रहे। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 28 और हनुमा विहारी ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली इस तरह टीम इंडिया ने मेजबान दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया। रबाडा, एनगिडी और यानसेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 3-3 विकेट हासिल किये।

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। अगर वे इस बार भी हारते हैं, तो सीरीज में भी उनके लिए कुछ नहीं रहेगा। वहीँ टीम इंडिया इस मैच को जीतकर दक्षिण अफ़्रीकी जमीन पर इतिहास रचना चाहेगी। देखना होगा कि दोनों टीमो में से कौन से टीम इस बार बाजी मारने में सफल रहती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment