Create
Notifications

"कप्तानी के पीछे नहीं भाग रहा लेकिन मौका मिलने पर आजमाना चाहूँगा," जसप्रीत बुमराह का बयान

जसप्रीत बुमराह ने कई बातों का जिक्र किया है
जसप्रीत बुमराह ने कई बातों का जिक्र किया है
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हैं और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बनाया गया है। बुमराह ने प्रेस वार्ता में भारतीय टेस्ट टीम से विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से लेकर कई अन्य बातों का जिक्र किया है। बुमराह ने कहा कि एक टीम के रूप में हम विराट कोहली के काफी नजदीक हैं।

बुमराह ने कहा कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का निर्णय विराट कोहली का व्यक्तिगत फैसला है। हम इसका सम्मान करते हैं। मैंने अपना टेस्ट डेब्यू उनकी कप्तानी में किया और वह एक लीडरशिप ग्रुप में एक ऊर्जा लाते हैं। एक टीम के रूप में हम कप्तान विराट कोहली के बहुत करीब हैं, हम उनके नेतृत्व को महत्व देते हैं और हम सभी ने उन्हें धन्यवाद भी दिया।

खुद को कप्तानी मिलने के अवसर के बारे में उन्होंने कहा कि मैं कप्तानी के पीछे नहीं भाग रहा हूँ लेकिन अगर मौका मिलता है तो मैं आजमाना चाहूँगा। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्होंने मोहम्मद सिराज को फिट बताया। बुमराह ने कहा कि वह सीरीज के लिए तैयार हैं।

ODI MODE 🔛We are here at Boland Park to begin prep for the ODIs 👍🏻#TeamIndia | #SAvIND https://t.co/psMVDaNwbc

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद भारतीय वनडे टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका में वही टीम की कप्तानी करेंगे। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में दोनों को मिलकर काम करना होगा। हालांकि उनको सलाह देने के लिए टीम में विराट कोहली मौजूद रहेंगे। वह बतौर बल्लेबाज टीम के लिए खेलेंगे। ऐसे में उनकी कप्तानी का अनुभव टीम और राहुल के लिए फायदेमंद रहेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 19 जनवरी से पार्ल में शुरू हो रही है। दो मैच पार्ल में ही खेले जाएंगे। इसके बाद तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मुकाबला केपटाउन में खेला जाना है। टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now