Create

भारतीय वनडे टीम में दो नए खिलाड़ी शामिल, दक्षिण अफ्रीका दौरे से एक खिलाड़ी बाहर

टीम में दो खिलाड़ी शामिल किये गए हैं
टीम में दो खिलाड़ी शामिल किये गए हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में दो और खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर बताया है कि जयंत यादव (Jayant Yadav) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम में शामिल किया जाता है। यह भी कहा गया है कि वॉशिंगटन सुंदर कोरोना संक्रमित होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं।

सुंदर बेंगलुरु में संक्रमित हो गए। उनको टीम के साथ केपटाउन के लिए जाना था लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह बाहर हो गए। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जयंत यादव को शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज भी इस समय चोटिल हैं, ऐसे में उनके बैकअप के रूप में नवदीप सैनी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बाकी खिलाड़ी पहले घोषित टीम वाले ही हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पन्त, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

NEWS - Jayant Yadav & Navdeep Saini added to ODI squad for series against South Africa.More details here - bcci.tv/articles/2022/… #SAvIND https://t.co/d14T9j3PgJ

रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से टीम की कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल को दिया गया है। जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करते समय चोटिल हो गए थे। वह इस समय रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं।

भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बाद वहां तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है। देखना होगा कि केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहेगा। भारतीय टीम को वहां टी20 सीरीज में भी खेलना था लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए इस सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। मुकाबले बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment