Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका ने दिग्गज खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, अहम वजह सामने आई

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं है
दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं है
Naveen Sharma
visit

भारत (India) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) दक्षिण अफ़्रीकी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रबाडा को टीम से रिलीज कर दिया गया है। ज्यादा वर्कलोड की वजह से रबाडा को आराम देने के उद्देश्य से टीम से बाहर रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला एकदिवसीय मैच 19 जनवरी को खेला जाना है।

रबाडा के रिप्लेसमेंट के लिए कोई नया खिलाड़ी नहीं लाया जाएगा क्योंकि बायो-सिक्योर एनवायरनमेंट (बीएसई) में एक विस्तारित टीम है। हालांकि जॉर्ज लिंडे को सीरीज के लिए एक अतिरिक्त स्पिन-गेंदबाजी विकल्प के रूप में टेस्ट टीम से बरकरार रखा गया है। इससे टीम की संख्या पूरी हो जाती है। नया नाम शामिल करने पर क्वारंटीन और अन्य प्रक्रियाओं में समय लगेगा, तब तक सीरीज पूरी हो जाएगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कगिसो रबाडा ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में कुल 20 विकेट हासिल किये। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रेड बॉल क्रिकेट में धाकड़ खेल के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम का उत्साह चरम पर होगा और वे वनडे सीरीज में भी बुलंद हौसलों के साथ मैदान पर उतरेंगे। पहले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले क्विंटन डी कॉक एक बार फिर से मैदान पर होंगे। सफेद गेंद क्रिकेट में उनका खेल अब देखने लायक होगा। उनके आने से दक्षिण अफ़्रीकी टीम मजबूत भी होगी।

पार्ल में भी पिच में अतिरिक्त उछाल देखने को मिल सकता है। इससे मेहमान टीम के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। हालांकि भारतीय टीम के पास अनुभव और युवाओं का बेहतरीन मिश्रण रहेगा।

Getting ready for the shorter format of the game💪 Who are you most looking forward to playing at Eurolux Boland Park?#SAvIND #BetwayODISeries #BePartOfIt https://t.co/8TT0XjBUn2

दक्षिण अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक, जुबैर हमजा, मार्को यानसेन, जेनमैन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, जॉर्ज लिंडे, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डेर डुसेन, काइल वेरेयन्ने।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now