"भारतीय गेंदबाजी आक्रमण सबसे चुनौतीपूर्ण है," दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज का बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए भारत (India) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने अर्धशतक जड़े थे और टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। भारतीय गेंदबाजों को लेकर पीटरसन ने प्रतिक्रिया दी है। पीटरसन ने कहा है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की साईट के अनुसार पीटरसन ने कहा कि दो दिन होने के बाद भी मैं समझ नहीं पा रहा कि कैसा महसूस हो रहा है। मैं, मेरा परिवार और हमारे करीबी सभी अभी भी किसी न किसी तरह इससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण सीरीज थी।

उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे करियर में अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी थी, चाहे वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हो या क्रिकेट के किसी भी रूप में हो। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मेरा परिचय आसान नहीं रहा है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका कोई और तरीका नहीं होगा। मेरा सफर अनूठा है और यह मेरी कहानी भी है।

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

उल्लेखनीय है कि केपटाउन टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन जीता था। कीगन पीटरसन का इसमें अहम योगदान रहा। दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने पहली पारी में 72 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरी पारी में भी वह धाकड़ बल्लेबाजी करने में सफल रहे और 82 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। उनके लिए यह सीरीज काफी बेहतरीन रही। पीटरसन के बल्ले से 3 मैचों में कुल 276 रन आए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां भी खेली।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने पहला टेस्ट मैच हारने के बाद धाकड़ तरीके से वापसी की और अगले दोनों टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को पराजित करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma