Create

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अनोखी लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया

दोनों ने टिककर बल्लेबाजी की (फोटो - बीसीसीआई ट्विटर)
दोनों ने टिककर बल्लेबाजी की (फोटो - बीसीसीआई ट्विटर)
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच (SA vs IND) के पहले सेशन में भारतीय ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने धाकड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले सेशन में 83 रन बनाए और कोई विकेट भी नहीं गंवाया। इस बीच दोनों ने एलिट लिस्ट में जगह बनाई है। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में 50 से ज्यादा रन बनाने वाली ओपनर जोड़ियों में उनका नाम पांचवें स्थान पर है। चार जोड़ियाँ उनसे पहले यह कम कर चुकी है।

मयंक और राहुल को भारत के लिए पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से चूक गए हैं। इससे पहले केएल राहुल को इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए आराम दिया गया था। मयंक ने शीर्ष पर अपना स्थान हासिल किया और ब्लैक कैप्स पर मुंबई में भारत की जीत में शतक से अपना योगदान दिया।

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में ओपन करते हुए 50 से ज्यादा रनों की भागीदारी निभाने वाले बल्लेबाजी जोड़ियों में वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक का नाम सबसे पहले आता है। उनके बाद इसमें गौतम गंभीर और वीरेंदर सहवाग का नाम है। नयन मोंगिया और विक्रम राठौड़ ने भी ऐसा किया है। उनके अलावा अजय जडेजा और रवि शास्त्री का नाम भी लिस्ट में शामिल है।

That will be Lunch on Day 1 of the 1st Test.A strong opening partnership from @mayankcricket & @klrahul11.#TeamIndia 83/0.Scorecard - bit.ly/SAvIND-1stTest #SAvIND https://t.co/RYy6BkbKcO

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तेज पिच पर समझदारी से बल्लेबाजी की और विपक्षी टीम के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। दोनों ने नई गेंद के साथ शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की। इसके बाद कमजोर गेंदों को निशाना बनाते हुए रन गति को भी तेज किया। इस तरह लंच तक दोनों ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लंच के बाद भी दोनों क्रीज पर टिके और मयंक ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, साझेदारी में भी 100 रन हो गए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...