Create

मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेने के बाद दी प्रतिक्रिया

मोहम्मद शमी ने शुरू से ही घातक गेंदबाजी की
मोहम्मद शमी ने शुरू से ही घातक गेंदबाजी की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच (SA vs IND) में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 5 विकेट हासिल किये। शमी के इस प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में महज 197 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई और टीम इंडिया को बड़ी बढ़त मिली। अपने प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है।

शमी ने गेंद को हाथ में लेकर एक फोटो पोस्ट की और लिखा कि गर्व करने वाला पल है, सेंचुरियन में ऐसा करना ख़ास है। प्यार और समर्थन देने के लिए सभी का धन्यवाद।

शमी ने 5 विकेट के साथ अपने 200 टेस्ट विकेट बी पूरे किये। वह 200 टेस्ट विकेट लेने वाले 5वें भारतीय बन गए हैं। सबसे तेज 200 विकेट लेने के मामले में वह तीसरे भारतीय हैं। उनसे आगे कपिल देव और जवागल श्रीनाथ है। पांच तेज गेंदबाजों में शमी के अलावा कपिल देव, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ और इशांत शर्मा का नाम आता है। भारतीय टीम के लिए शमी ने नई और पुरानी दोनों गेंद से अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने स्विंग भी कराने का प्रयास किया।

A proud moment and to do it for the team here in Centurion 🏟️ is special 2️⃣0️⃣0️⃣ and counting Thanks to everyone for the love and support #TeamIndia | #SAvIND #mshami11 https://t.co/rjdGKqAGsO

बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में भारतीय टीम ज्यादा स्कोर नहीं बना पाई और महज 327 रन के स्कोर पर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किये। जवाब में भारतीय टीम ने भी धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 197 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसमें शमी के 5 विकेट के अलावा बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने भी 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया ने स्टंप्स तक 1 विकेट पर 16 रन बनाए। टीम इंडिया के पास अभी कुल 146 रनों की बढ़त है। चौथे दिन दोनों टीमों का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment