Create

"क्विंटन डी कॉक का संन्यास चौंकाने वाला था," दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान का बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
reaction-emoji
Naveen Sharma

डीन एल्गर ने स्वीकार किया है कि जब क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से तत्काल संन्यास की घोषणा की, तो वे चौंक गए थे। टीम के सूत्रों ने कहा है कि ड्रेसिंग रूम में अपनी खबर देने से पहले डी कॉक ने वरिष्ठ खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से बात की। ऐसा लगता है कि उनके कप्तान के साथ आमने-सामने बात नहीं हुई थी।

रविवार को प्रेस वार्ता में डीन एल्गर ने कहा कि मैं इससे काफी चौंक गया था। मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होने वाला है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी स्थिति समझते हुए मैं इस निर्णय का सम्मान करता हूँ। आशा है कि वह रेड बॉल सेटअप का हिस्सा रहना नहीं चाहते थे और हमें अब इससे ऊबरकर आगे बढ़ना होगा। मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि कुछ बड़े दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों ने संन्यास लिया। एक बात मैंने महसूस की है कि क्रिकेट का खेल जारी है। खेल निश्चित रूप से आपके लिए नहीं रुकता है।

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

उल्लेखनीय है कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 113 रनों की हार के बाद क्विंटन डी कॉक ने सबसे लम्बे प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। हालांकि अचानक उनके फैसले से हर किसी को हैरानी हुई थी। डी कॉक ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इस प्रारूप से तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। हालांकि अभी वह काफी समय तक खेल सकते थे। उनकी उम्र महज 29 साल की है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम में वह एक अहम नाम हैं और कई मैचों में डी कॉक ने धाकड़ बल्लेबाजी के अलावा कीपिंग भी है। टीम में अब यह स्थान खाली हो गया है। हालांकि सीमित ओवर क्रिकेट में डी कॉक के बल्ले से रन आते हुए अब भी देखे जा सकेंगे। फ़िलहाल वह अपनी पत्नी के साथ हैं, जो बच्चे को जन्म देने वाली हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...