Create
Notifications

क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ अगले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है। ऐसे में डी कॉक पैटरनिटी लीव पर रहेंगे। हालांकि वह पहले टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान उन्होंने 34 रनों की पारी खेली।

इससे पहले खबरें सामने आई थी कि डी कॉक तीसरे टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे लेकिन बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री में चर्चा के दौरान सामने आया कि वह अगले दोनों मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच जनवरी के शुरुआती दो सप्ताह में होंगे। ऐसे में डी कॉक के लिए कोरोना प्रोटोकॉल और अन्य चीजों का पालन करना मुमकिन नहीं होगा। हालांकि दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए उनका जाना किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। उनको रिप्लेस करने के लिए आने वाले कीपर उतने अनुभवी नहीं होंगे। डी कॉक लम्बे समय से खेल रहे हैं और उनके पास काफी अनुभव है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। सबसे उम्दा प्रदर्शन मोहम्मद शमी का रहा। शमी ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किये। उनके अलावा बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किये।

Stumps on Day 3 of the 1st Test.#TeamIndia 327 and 16/1, lead South Africa (197) by 146 runs.Scorecard - bcci.tv/events/48/indi… #SAvIND https://t.co/CZrptKnPi8

भारतीय टीम पहली पारी में 327 रन का स्कोर बनाकर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए मेजबान टीम महज 197 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 130 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में खेलते हुए भारत ने स्टंप्स तक 1 विकेट पर 16 रन बनाए। टीम इंडिया के पास अभी कुल 146 रन की बढ़त है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...