Create

"भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से ज्यादा अनुभवी है," कोच ने दिया बयान

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार नजर आ रही है
भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार नजर आ रही है

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि भारतीय टीम के पास मेहमान टीम (SA vs IND) की तेज गेंदबाजी से ज्यादा अच्छी गेंदबाजी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट को लेकर द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में दोनों टीमों की गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है। इसके अलावा द्रविड़ ने टीम इंडिया को एक अनुभवी और सेटल टीम भी करार दिया है।

द्रविड़ ने कहा कि कल्पना के दृष्टिकोण से दक्षिण अफ़्रीकी आक्रमण केजुअल नहीं है। हमारा आक्रमण शायद दक्षिण अफ्रीका की तुलना में अधिक अनुभवी है लेकिन निश्चित रूप से उनके पास गुणवत्ता और साबित किया हुआ प्रदर्शन है। हम उनको हल्के में नहीं ले रहे हैं। हम अच्छी बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। हम किसी भी अटैक को हल्के में नहीं लेते हैं। हमारे पास एक बेहतरीन आक्रमण है और हम जानते हैं कि हम मुकाबला करने में सक्षम हैं। इन परिस्थितियों में हम 20 विकेट लेने में सक्षम हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की नजरें दक्षिण अफ्रीका में भी सीरीज जीतने की तरफ है। भारतीय टीम ने अब तक इस देश में एक बार भी सीरीज जीत का स्वाद नहीं चखा है। पिछले दौरे पर भारतीय टीम ने वहां एक मुकाबले में जीत दर्ज की थी लेकिन सीरीज मेजबान टीम ने जीती थी।

राहुल द्रविड़ ने टीम को क्वालिटी और अनुभवी बताया
राहुल द्रविड़ ने टीम को क्वालिटी और अनुभवी बताया

द्रविड़ ने भारतीय टीम को क्वालिटी और अनुभव वाली टीम करार दिया। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी पिछले कुछ समय से व्यापक यात्रा कर रहे हैं और एक सुलझी हुई टीम हमारे पास है। हमारे पास युवा खिलाड़ी हैं और अनुभवी नाम भी हैं। ट्रेनिंग में हमने अपना काम किया है और अब मैदान पर जाकर बेस्ट देते हुए प्लान का निष्पादन करना चाहेंगे।

गौरतलब है कि हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का दक्षिण अफ्रीका में यह पहला टेस्ट मैच है। वह बतौर खिलाड़ी वहां काफी खेले हैं लेकिन कोच के रूप में चुनौतियाँ अलग तरह की होती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment