Create

राहुल द्रविड़ ने टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण लगे जुर्माने को लेकर दिया बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट मैच (SA vs IND) के बाद भारतीय टीम के ऊपर धीमे ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया और एक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका से एक अंक भी गंवाना पड़ा। इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि हमें इस पर ध्यान देना होगा और काम करना होगा।

द्रविड़ ने कहा कि आईसीसी खेल को गति देने की कोशिश कर रही है लेकिन एक कोच के रूप में यह कठोर महसूस होता है। उन्होंने पास्ट में अन्य चीजों की कोशिश की है जो काम नहीं करती हैं, इसलिए वे इस (ओवर रेट) मार्ग की कोशिश कर रहे हैं जिसको लेकर मैं ठीक हूं। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हमें बेहतर होने की जरूरत है। लेकिन यह बताना मुश्किल है कि हम कितने मिनट गंवाते हैं।

द्रविड़ ने आगे कहा कि नियम सभी के लिए समान है लेकिन ओवरसीज में मेहनत से कमाया गया एक पॉइंट गंवाना निराशाजनक है। हम इसे समझते हैं और ओवरसीज में बेहतर होने का प्रयास कर रहे हैं। अगर हम इसकी वजह से फाइनल में जाने से वंचित रहते हैं, तो यह निराश करने वाला होगा।

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

उल्लेखनीय है कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम निर्धारित समय से एक ओवर पीछे रही थी। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों के ऊपर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका से एक अंक भी काटा गया। भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में भी एक बार ऐसा हुआ था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के गढ़ में उनको पराजित किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि आने वाले मैचों में भी दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए कार्य आसान नहीं होने वाला है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...