रोहित शर्मा की कप्तानी पर रवि शास्त्री ने उठाए सवाल, बताई ये बड़ी कमी

South Africa India Cricket
रोहित शर्मा की कप्तानी पर रवि शास्त्री ने उठाए सवाल

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि खेल के दूसरे दिन लंच के तुरंत बाद प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर को गेंदबाजी पर लगाना सही फैसला नहीं था। रवि शास्त्री के मुताबिक रोहित शर्मा ने यहां पर गलती कर दी और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। भारतीय टीम ने दूसरे दिन 256 रन खर्च कर दिए। साउथ अफ्रीका के लिए उनके सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ काफी रन पड़े। लंच के बाद शार्दुल और प्रसिद्ध कृष्णा से गेंदबाजी कराने का फैसला काफी गलत साबित हुआ और उन्होंने काफी रन लुटाए।

रोहित शर्मा ने शार्दुल और प्रसिद्ध कृष्णा से गेंदबाजी कराकर बड़ी गलती की - रवि शास्त्री

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने शार्दुल और प्रसिद्ध कृष्णा से गेंदबाजी कराए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

पेकिंग ऑर्डर में इन दोनों गेंदबाजों को लंच के बाद सबसे आखिर में गेंदबाजी करनी चाहिए थी। किसी भी पेकिंग ऑर्डर में शार्दुल और प्रसिद्ध सबसे लास्ट में आएंगे। जब मैं टीम का कोच था तो इसकी चर्चा कई बार मैंने की थी। हम अक्सर सेशन की शुरुआत में बेस्ट तेज गेंदबाजों से ही शुरुआत करते थे। अगर आप देखें तो भारत ने एक बहुत बड़ा ट्रिक पहले घंटे के खेल में मिस कर दिया था। जिन दो गेंदबाजों के साथ रोहित शर्मा ने शुरुआत की थी, वहां पर उन्होंने काफी बड़ी गलती कर दी थी।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 66 ओवर में 256/5 का स्कोर बना लिया था। भारत के गेंदबाजों को काफी रन पड़े थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता